कालीचरण की गिरफ्तारी पर भाजपा ने उठाये सवाल; ‘भगवान राम का अपमान करने वालों को कांग्रेस कब गिरफ्तार करेगी?’

कालीचरण की गिरफ्तारी पर भाजपा ने उठाये सवाल; ‘भगवान राम का अपमान करने वालों को कांग्रेस कब गिरफ्तार करेगी?’

भाजपा नेताओं ने ‘धर्म संसद’ के आयोजन के लिए कांग्रेस शासन पर दोष मढ़ दिया है और उनसे यह भी सवाल किया कि ‘वे भगवान राम का अपमान करने वालों को कब गिरफ्तार करेंगे?’

कालीचरण महाराज की गिरफ्तारी ने रायपुर की राजनीति में लहर पैदा कर दी है। जहां भाजपा नेताओं ने कांग्रेस शासन पर ‘धर्म संसद’ आयोजित करने का आरोप लगाया है और उनसे यह भी सवाल किया है कि वे हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने वालों को कब गिरफ्तार करेंगे’

महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी करने के बाद सुर्खियों में आए हिंदू संत कालीचरण महाराज की गिरफ्तारी पर टिप्पणी करते हुए छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम और भाजपा के वरिष्ठ नेता रमन सिंह ने गुरुवार को कहा कि कानून अपना काम कर रहा है।

भाजपा ने पूछा “भगवान राम का अपमान करने वालों को कब गिरफ्तार करेंगे'”
सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए रमन सिंह ने पूछा कि भगवान राम का अपमान करने वालों को राज्य सरकार कब गिरफ्तार करेगी। गुरुवार को पत्रकारों से बात करते हुए रमन सिंह ने कहा, ‘कानून अपना काम कर रहा है, लेकिन छत्तीसगढ़ के लोग यह सवाल पूछ रहे हैं कि भगवान राम का अपमान करने वालों के खिलाफ छत्तीसगढ़ सरकार कब कार्रवाई करेगी’ सरकार को इसका जवाब देना चाहिए।”
इसके अलावा, उन्होंने कहा कि हिंदू पुजारी का बयान निंदनीय है और महात्मा गांधी के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करना उचित नहीं है।

भाजपा ने पहले खुद को विवादास्पद कार्यक्रम से अलग कर लिया है, क्योंकि पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने पहले कहा था कि रायपुर में ‘धर्म संसद’ कांग्रेस द्वारा आयोजित की गई थी। उन्होंने आरोप लगाया है कि यह कार्यक्रम कांग्रेस की आंतरिक राजनीति का परिणाम था, उन्होंने कहा कि भाजपा का इससे कोई संबंध नहीं है।

महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी के लिए कालीचरण पर देशद्रोह का आरोप लगाया गया है। रमन सिंह का ये बयान उस संत के गिरफ्तारी के बाद आया है, जिसने बेशर्मी से राष्ट्रपिता का अपमान किया था और एक समुदाय के खिलाफ लोगों को उकसाया था।

आरोपी कालीचरण पर भारतीय दंड संहिता की 153 ए (1) (ए), 153 बी (1) (ए), 295 ए, 505 (1) (बी) के तहत मामला दर्ज किया गया है। इससे पहले रायपुर के टिकरापारा थाने में कालीचरण महाराज के खिलाफ रायपुर के पूर्व मेयर प्रमोद दुबे की शिकायत पर एक अन्य प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई थी। इसके बाद पुलिस ने मामले की गहन जांच की और बाबा को मध्य प्रदेश के खजुराहो शहर से गिरफ्तार कर लिया गया। उसी पर बोलते हुए रायपुर के एसपी प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि वह खजुराहो से 25 किमी दूर बागेश्वर धाम के पास किराए के मकान में रह रहा था, जहां से पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

सम्पादक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *