बिलासपुर के व्यापारी ने उत्तराखंड के हरिद्वार निवासी व्यापारी से की धोखाधड़ी, जुर्म दर्ज

बिलासपुर के व्यापारी ने उत्तराखंड के हरिद्वार निवासी व्यापारी से की धोखाधड़ी, जुर्म दर्ज

बिलासपुर। उत्तराखंड के हरिद्वार अंतर्गत मंगलौर में रहने वाले गुड़ व्यापारी से बिलासपुर के व्यापारी और उसकी पत्नी ने 37 लाख रुपये की ठगी कर ली। ठगी का शिकार व्यापारी अपनी शिकायत लेकर थाने का चक्कर काटता रहा। कार्रवाई नहीं होने पर वह अपनी शिकायत लेकर एसपी पारुल माथुर के पास पहुंचा। एसपी के निर्देश पर तारबाहर पुलिस आरोपित पति-पत्नी के खिलाफ जुर्म दर्ज कर लिया है।
विरोध के बाद अब एक हजार रुपये कम
उत्तराखंड के हरिद्वार अंतर्गत मंगलौर के नवीन मंडी में रहने वाले मयंक गुप्ता गुड़ के व्यापारी हैं। अक्टूबर में व्यापार विहार के व्यवसायी किशन तोलानी से उसकी मुलाकात हुई। उसने खुद को कमीशन एजेंट बताया। साथ ही मयंक को गुड़ की अच्छी कीमत दिलाने की बात कही। इसके लिए उसने कमीशन भी तय कर लिया। सौदा तय होने पर मयंक ने सात नवंबर से 11 नवंबर के बीच चार खेप में 37 लाख 61 हजार रुपये के करीब 11 सौ क्विंटल गुड़ किशन के पास भेज दिए। माल मिलने के बाद किशन ने व्यापारी को रुपये नहीं भेजे। इस पर मयंक ने फोन पर उससे बात की।

साथ ही रुपये भेजने के लिए कहा। इस पर वह टालमटोल करने लगा। रुपये नहीं मिलने पर मयंक अपने भाई के साथ बिलासपुर आए। यहां उन्होंने व्यापारी किशन तोलानी से मिलकर अपने रुपये मांगे। इस पर वह गाली—गलौज पर उतर आया। अन्य व्यापारियों से पूछताछ में पता चला कि वह कमीशन एजेंट नहीं है। उसका व्यापार विहार में गुड़ समेत अन्य सामान का व्यापार है। व्यापार विहार में उसकी पत्नी मीरा तोलानी के नाम पर भी फर्म है। दोनों फर्म के नाम पर वह व्यापार चलाता है। मयंक अपने भाई के साथ धोखाधड़ी की शिकायत लेकर तारबाहर थाने पहुंचा।

सम्पादक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *