भेंट-मुलाकात : बिलासपुर विधानसभा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल…

भेंट-मुलाकात : बिलासपुर विधानसभा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल…

सनाड्य कुर्मी क्षत्रिय समाज के शपथ ग्रहण समारोह में…

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने प्रदेशव्यापी भेंट-मुलाकात अभियान के तहत बिलासपुर जिले के दौरे पर हैं। मुख्यमंत्री शनिवार को सनाड्य कुर्मी क्षत्रिय समाज के शपथ ग्रहण समारोह में चकरभाठा पहुँचे। उन्होंने छत्तीसगढ़ महतारी, छत्रपति शिवाजी एवं सरदार वल्लभ भाई पटेल के छायाचित्र में माल्यर्पण एवं दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री बघेल ने सनाड्य कुर्मी क्षत्रिय समाज के शपथ ग्रहण समारोह के अवसर पर सामाजिक भवन के लिए 50 लाख रुपए की घोषणा की है .


इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने समाज के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि समाज को सदैव रचनात्मक दिशा में ले जाने में आप सब अहम भूमिका निभाएंगे। उन्होंने सभी को शिक्षा पर विशेष रूप से कार्य करने के लिए कहा। कोई भी समाज जितना शिक्षित होता है उतना ही जागरूक होता है और देश की तरक्की में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

हजरत मदारशाह बाबा के सलाना उर्स कार्यक्रम में शामिल हुए…

शपथ समारोह के बाद मुख्यमंत्री बघेल बिलासपुर में पुलिस लाइन स्थित हजरत मदारशाह बाबा के सलाना उर्स कार्यक्रम में शामिल हुए। दरगाह के खादिम अकबर अली ने मुख्यमंत्री के सर पर साफा बांधकर उनका स्वागत किया।

मुख्यमंत्री ने दरगाह पर संदल-चादरपोशी की और प्रदेशवासियों की बेहतरी एवं खुशहाली के लिए दुआएं मांगी। श्री बघेल ने सैयद मदारशाह बाबा, सैयद अनवर अली शाह, सैयद मोहम्मद जाकिर शाह बाबा के सालाना उर्स की सभी को मुबारकबाद दी।
इस अवसर पर संसदीय सचिव एवं तखतपुर विधायक श्रीमती रश्मि आशीष सिंह, विधायक शैलेष पांडेय, महापौर रामशरण यादव एवं पर्यटन मंडल अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव, अरपा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अभय नारायण राय उपस्थित थे।

सम्पादक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *