अपनी जमा-पूँजी को वापस पाने भटक रहे ‘सहारा’ जमाकर्ता, 13 दिसम्बर को रैली करेंगे…

अपनी जमा-पूँजी को वापस पाने भटक रहे ‘सहारा’ जमाकर्ता, 13 दिसम्बर को रैली करेंगे…

बिलासपुर . सहारा इण्डिया के जमाकर्ता अपनी भुगतान की माँगों को लेकर आज मंगलवार को बिलासपुर प्रेस क्लब पहुंचे . उन्होंने बताया कि सहारा इण्डिया और सहारा क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी, दो अलग-अलग संस्थायें हैं और जमाकर्ताओं का पैसा सहारा सोसायटी में जमा है . उन्होंने बताया कि उनकी जमा रकम की मियाद पूरी हो चुकी है लेकिन सहारा सोसाइटी भुगतान करने में आना-कानी कर रही है . वे लोग जब-जब सहारा सोसायटी के ऑफिस में जाते हैं, उन्हें गलत जानकारी देकर, बरगला कर उनका पैसा नहीं दिया जाता है बल्कि यह बताया जाता है कि सहारा-सेबी विवाद के कारण उनका भुगतान नहीं हो पा रहा है .

जमाकर्ताओं के मंच ने कहा कि अक्षरशः गलत है . उन्होंने यह भी बताया कि भुगतान के संबंध में जमाकर्ताओं ने समय-समय पर स्थानीय, राज्य एवं केन्द्र शासन के पास पत्र एवं अन्य सभी माध्यम से शिकायत की है लेकिन उनका भुगतान कराने में प्रशासन असफल रहा है .
प्रेस क्लब में सहारा जमाकर्ताओं के मंच के सदस्यों ने आगे बताया कि उन्होंने अतिरिक्त कलेक्टर ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर सहारा के खिलाफ दण्डात्मक कार्यवाही करने के लिए 17.11.2022 को आदेश पारित किया है परन्तु आज तक उस आदेश का क्रियान्वयन पुलिस विभाग द्वारा नहीं किया गया है .
सहारा के जमाकर्ताओं ने सहारा के खिलाफ उपभोक्ता न्यायालय से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक शिकायत दर्ज की है . जमाकर्ताओं के पक्ष में निर्णय आने के बाद भी सहारा प्रबंधन भुगतान को लेकर असहयोगात्मक रवैया अपना रहा है .
उन्होंने बताया कि ऐसी अवस्था में जमाकर्ताओं के पास सड़क पर उतर कर आंदोलन करने के सिवाय कोई दूसरा रास्ता नहीं बचा है इसलिए जमाकर्ताओं के मंच के द्वारा आगामी 13 दिसम्बर को रैली निकालकर सहारा प्रबंधन के विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही करने और अपना भुगतान दिलाने की मांग का ज्ञापन सौंपेंगे .
इस प्रेस कॉफ्रेन्स में सतीश शर्मा, जयदीप घोष, संजय मिश्रा, ऋतु चंद्राकर, परमेश्वर साहू, संतोष ठाकुर, सचिन काले, प्रशांत गुप्ता एवं अन्य जमाकर्ता उपस्थित थे .

सम्पादक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *