मीडिया-वार्ता ; समूचा छत्तीसगढ़ अपराध का गढ़ बन गया है- धरमलाल कौशिक.

समूचा छत्तीसगढ़ अपराध का गढ़ बन गया है . मुख्यमंत्री के पाटन विधानसभा क्षेत्र के अमलेश्वर सहित राजधानी में पिछले महीनों में लूट और हत्या की तीन बड़ी वारदात हुईं हैं, जिससे प्रदेश के व्यापारियों में दहशत फ़ैल गई है . प्रदेश में बढ़ते अपराधों पर अंकुश न लगा पाने की वजह से मुख्यमंत्री और गृह मंत्री को नैतिकता के आधार पर इस्तीफ़ा दे देना चाहिए. यह बातें शनिवार को यहाँ बिलासपुर के भाजपा कार्यालय में मीडिया से बातचीत करते हुए पूर्व नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कही . उनके साथ प्रदेश भाजपा के मीडिया प्रभारी राजकुमार राठी ने भी राज्य सरकार की कानून और व्यवस्था पर अनेक सवालिया निशान लगाए . राठी ने अमलेश्वर लूट और हत्याकांड में पीड़ित पक्ष को एक करोड़ रूपये की मुआवजा राशि की मांग भी कर दी . राठी ने भी कहा कि प्रदेश में अपराधी बेखौफ हैं और उन्हें कांग्रेसियों का संरक्षण प्राप्त है .


पूर्व नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने आगे कहा कि अमलेश्वर में हुआ हत्याकांड अत्यंत दुर्भाग्यजनक घटना है . मुख्यमंत्री सहित पांच कद्दावर नेता उस क्षेत्र से प्रतिनिधित्व करते हैं, स्वयं गृह मंत्री का यह गृह जिला भी है . उसके बावजूद दिनदहाड़े हो रही हत्याओं पर गृह मंत्री का बयान तक न आना कांग्रेस सरकार की असंवेदनशीलता को ही दर्शाता है . उन्होंने कहा कि प्रदेश में सामूहिक हत्याओं का दौर चल रहा है .
बिल्हा विधायक धरमलाल कौशिक ने नेशनल क्राइम रिसर्च ब्यूरो की ताज़ा रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया कि लूट और हत्याओं के मामले में छत्तीसगढ़ पूरे देश में तीसरे स्थान पर आ गया है . डकैती के मामले में प्रदेश 11वें स्थान पर है, अपहरण में 6वें नंबर पर है जबकि किशोरवय और युवा वर्ग द्वारा किये गए अपराधों में छत्तीसगढ़ सबसे अव्वल है . उसीप्रकार प्रदेश में नशे का कारोबार भी खूब फल-फूल रहा है . छत्तीसगढ़ का युवा नशे की गिरफ्त में हैं जिससे आये दिन बड़ी वारदाते होते रहती हैं .
पत्र-वार्ता में बेलतरा विधायक रजनीश सिंह, व्यापार प्रकोष्ठ के संयोजक सुभाष अग्रवाल, संजय मुरारका, जिला अध्यक्ष रामदेव कुमावत सहित अन्य लोग मौजूद थे .

सम्पादक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *